हिलसा विधानसभा में 50 हजार लोगों को लोजपा से जोड़ेंगे: डॉ. रंजीत
January 5, 2020
तेजस्वी जैसे अनुभवहीन नेता बिहार की राजनीति के लिए बोझ, बिहार में नीतीश विकास के वाहक : सुदर्शन
February 11, 2020

इस विद्यालय के 250 से अधिक छात्र ले चुके है नवोदय, सिमुलतल्ला और सैनिक स्कूल में दाखिला

जगदीशपुर स्थित आवासीय बाल शिक्षा निकेतन के प्राचार्य संजीव पटेल के मार्गदर्शन ने भोजपुर जिले के ग्रामीण छात्रों का उत्कृष्ट प्रदर्शन का सिलसिला इस वर्ष भी कायम रहा है. इस वर्ष इस विद्यालय के दस छात्रों ने सैनिक स्कूल के लिखित परीक्षा में सफलता प्राप्त की है.

संजीव पटेल बताते है कि सैनिक स्कूल में दाखिला करने वाले 17 छात्रों में राहुल शर्मा, राहुल कुमार का सैनिक स्कूल अमरावती नगर, विकास कुमार, नितीश कुमार, संजीव कुमार, उदय कुमार सैनिक स्कूल कजापटम, विनय कुमार, सैनिक स्कूल तिलैया, मनीष कुमार, सैनिक स्कूल पुरुलिया, शशि प्रकाश, रौनक कुमार सैनिक स्कूल ईस्ट सियांग के लिए लिखित परीक्षा में कुल 10 छात्र सफल हुए है. हालाँकि इनका दाखिला अभी मेडिकल जांच के बाद ही होगा. ये सभी छात्र भोजपुर और बक्सर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के रहने वाले है.

संजीव पटेल कहते है कि उनके विद्यालय द्वारा भोजपुर-बक्सर जिले के ग्रामीण इलाके के अभिभावक अपने बच्चों को सही मार्गदर्शन देने के लिए आते है. तदोपरान्त बच्चों का टेस्ट लेने के बाद अभिभावकों को लक्ष्य प्राप्ति के लिए समयसीमा के बारे में बताते हुए छात्रावास में दाखिला लिया जाता है. फिर कुशल शिक्षकों की देखरेख में नवोदय विद्यालय, सिमुल्तल्ला विद्यालय, सैनिक स्कुल जैसे बड़े संस्थानों में दाखिला के लिए अलग से तैयारी कराया जाता है . वे बताते है कि विगत 10 वर्षों में उनके मार्गदर्शन में अब तक 265 छात्र बड़े स्कूलों में दाखिला ले चुके है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *