अति पिछड़ी धानुक कुर्मी के हत्यारे की गिरफ़्तारी नहीं कर रहे जातिवादी थानेदार, सीएम को मार्मिक पत्र
May 9, 2020
बिखरे बिहारी, आहत बिहारीपन और हम भारत के क्रूर लोग
May 18, 2020

पीडीएस सिस्टम के भ्रष्टाचार के खिलाफ सामाजिक कार्यकर्ता अशोक कुमार सिंह ने खोला मोर्चा

रोहतास के सुरजपुरा प्रखंड में व्याप्त कमीशनखोरी के खिलाफ सामाजिक कार्यकर्त्ता अशोक कुमार सिंह ने खाद्य आपूर्ति मंत्री मदन सहनी को  सनसनीखेज पत्र लिखकर व्याप्त भष्ट्राचार की  कलई खोल दी है.
उन्होंने पत्र में लिखा  है कि रोहतास जिला के  सुरजपुरा प्रखंड के जनवितरण दुकानदारो को विभगीय पदाधिकारियो और प्रखंड के जनप्रतिनिधियो के द्वारा अवैध रूप से पैसा वसूली की जाती है. आगे उन्होंने कहा है कि  प्रखंड के वर्तमान प्रमुख मीना देवी के पति द्वारा भी प्रमुख के नाम पर पैसा वसूली की जाती है जबकि प्रमुख पति सुनील कुमार गुप्ता के नाम पर भी सरकारी जनवितरण दुकान की अनुज्ञप्ति ( लाइसेंस )है. इनके द्वारा भी डीलरो से पैसा वसूली की जाती है.
प्रखंड के वर्त्तमान जिला परिषद् सदस्या संध्या देवी के पति मुकेश चौधरी के द्वारा भी हर महीना में प्रखंड के सभी डीलरो से एक एक क्विंटल पर माह गलत तरीका से लिया जाता है और प्रखंड क्षेत्र  के डीलरो का आरोप है की वर्त्तमान प्रमुख पति सुनील कुमार गुप्ता के द्वारा प्रत्येक  माह चार हजार रुपया सुरजपुरा प्रखंड विकास पदाधिकारी को भी दिया जाता है.
जबकि डीलरो का आरोप है की विभागीय पदाधिकारियों  द्वारा भी जाँच का भय दिखा कर गलत तरीके से कमीशन के रूप में पैसा वसूली की जाती है. लाभुकों  और समाजसेवियों के द्वारा प्रखंड आपूर्ति  पदाधिकारी को मोबाइल पर रेट की शिकायत की गई तो तेरह रुपया यूनिट की जगह पर सोलह रुपया यूनिट देने की बात को ठीक कहा गया हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *