Big Breaking: अप्रत्यक्ष रूप से मेहुल चौकसी समेत तीन साझीदारों को 8048 करोड़ का लोन Write Off
May 4, 2020
पीडीएस सिस्टम के भ्रष्टाचार के खिलाफ सामाजिक कार्यकर्ता अशोक कुमार सिंह ने खोला मोर्चा
May 11, 2020

अति पिछड़ी धानुक कुर्मी के हत्यारे की गिरफ़्तारी नहीं कर रहे जातिवादी थानेदार, सीएम को मार्मिक पत्र

सहरसा जिले के नौहट्टा थाने की थानेदार पर जातिवाद का आरोप लगाते हुए जानबूझ कर अति पिछड़े कुर्मी धानुक समाज के मुसहरू मंडल के हत्यारों को गिरफ्तार नहीं करने का आरोप लगाते हुए पटेल रेनू विचार मंच के अध्यक्ष राजेश रमण ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को मार्मिक पत्र लिखा है. उन्होंने कहा है कि सीएम साहब हम लोग करे तो क्या करें.. जब भी हमारे समाज के साथ ऐसा होता है तब हम सब असहाय हो जाते है. नेता है नहीं, प्रशासन सुनता नहीं..अब आपसे ही उम्मीद है.. पढ़े पूरा पत्र, पत्नीर में लिखे गये बातों को हुबहू दिया गया है.
श्री नीतीश कुमार जी
माननीय मुख्यमंत्री, बिहार
विषय- अति पिछड़े धानुक कुर्मी समाज के व्यक्ति की हत्या एवं उसके पुत्र को बूरी तरह पीटने वाले दबंग यादव जाति के हत्यारे की गिरफ्तारी नहीं होने के संबंध में.
महाशय,
उपरोक्त विषय के संबंध में बड़े व्यथित मन से कहना चाहते है कि कोसी प्रक्षेत्र में आये दिन अति पिछड़े धानुक कुर्मी समाज के लोगों पर जुल्म होता है और हम सब असहाय महसूस करने लगते हैं.  क्योंकि प्रशासन हमारे समाज को भाव देता नहीं है, यहाँ हमारे समाज का कोई नेता भी नहीं है जो हमारे पक्ष को रख सकें. दूसरे समाज के नेता जो भले ही आपके ही दल के क्यों नहीं हो, वो इशारे में अथवा खुलकर भी कह देते हैं कि ‘तुम लोग तो नीतीश कुमार के वोटर हो, वही जाओ’, और आपकी सरकार में कोई मंत्री विधायक हमारी फरियाद सुनते नहीं है.
ताजा मामला यह है कि सहरसा जिले के नौहट्टा थाना के कैदीली गाँव  में दिनांक 27.04.2020 को भूमि विवाद में मूसहरू मंडल  नामक एक आदमी की हत्या हो गई है. वही उसका बीस साल का घायल बेटा शिवशंकर अस्पताल में जीवन बचाने का संघर्ष कर रहा है. मैं वहाँ  कुछ लोग के साथ गया था ! जानकारी मिली की यह विवाद करीब 5 महीनों से चल रहा था जमीन मुसहरू मंडल का ही था लेकिन यादव समुदाय के एक परिवार ने जबरदस्ती उस पर अपना घर बनाना चाहा जिसका विरोध मुसहरू मंडल ने किया बाद में ग्रामीण स्तर पर इसकी पंचायत हुई थी जिसमें अमीन और पंच लोग मिलकर जमीन मुसहरु मंडल का ही बताया था जमीन नापी के बाद दो-चार दिन तक मामला शांत रहा फिर अचानक एक दिन विवाद हो गई और पीट-पीटकर हत्या कर दी गई !
घटना के हुए एक सप्ताह हो गया है वहां का थाना अध्यक्ष सुमन यादव भी आरोपी के समुदाय से ही है जो उसको सपोर्ट करता है पंचायत भी यादव जाति बाहुल्य है. हमलोग अपने स्तर से बहुत प्रयास किए लेकिन गिरफ्तारी नहीं हुई है  कि प्रशासन कार्रवाई करें लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. इस घटना में शामिल नवहट्टा थाना कांड संख्या 64 / 20 के कुल 8 अभियुक्त   बउआ यादव पिता कैलाश यादव ,  अखिलेश यादव पिता दुनीलाल यादव ,  मनोज यादव पिता दुनीलाल यादव ,  छेदन यादव पिता स्वर्गीय सूरजु यादव , अमीरती देवी पति बउवा यादव ,  राजू यादव पिता बउवा यादव ,  राहुल यादव पिता बउवा यादव, सुमिन्दर यादव पिता सहदेव यादव खुलेआम गाँव में घूम रहे है.हमारे धानुक कुर्मी समाज की ऐसी दशा पर मुझे रोना आता है. आखिरी उम्मीद के साथ आपको पत्र लिख रहा हूँ, उम्मीद है कि इसके बाद हत्यारे की गिरफ्तारी सुनिश्चित होगी.
विश्वासभाजन
राजेश रमन
अध्यक्ष, पटेल रेणु विचार मंच, सहरसा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *