बिहार में अगले चुनाव की ‘बात विकल्प की’ है, तेजस्वी खुद भी नहीं जीत सकेंगे विधानसभा – राजेश चन्द्र
March 16, 2020
रवीश के सवाल: समय रहते बाहर से आये लोगों को टेस्ट कर लिया होता तो आज लॉकडाउन की नौबत नहीं आती
March 27, 2020

स्वयंसेवी संस्था जन विकास क्रांति ने शुरू किया कोरोना वायरस पर जागरूकता अभियान

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते सामाजिक संस्था “जन विकास क्रांति”ने आज जगदीशपुर प्रखंड के नायक टोला , देवघर भेखा टोला , कोइलारा ,दावा ,में ग्रामीण लोगों को कोरोना संक्रमण के लक्षणों एवं बचाव की जानकारी दी, गई घर-घर जाकर साबुन, मास्क भी वितरित कर, हर हाल में कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने के उपाय अमल में लाने के लिए प्रेरित भी किया।

इस दौरान संस्था कार्यकर्ताओं ने गांव में जनजागरूकता संबंधी पंपलेट का वितरण भी किया। इस अवसर पर संस्था के महासचिव हिमराज सिंह  ने कहा कि कोरोना से बचाव हेतु देश के प्रधानमंत्री जी ने जनता से 21 दिन घर में रहने का जो आह्वान किया है वह जनहित में बहुत महत्वपूर्ण है। क्योंकि कोरोना संक्रमण मनुष्यों के एक दूसरे के सम्पर्क में आने से ही तेजी से फैला है।

इसलिए यह बेहद जरूरी है कि हम आपस में उचित सामाजिक दूरी बनाते हुए, सरकारी निर्देशों का पालन सुनिश्चित करें। यदि इसी प्रकार की सावधानी सभी के द्वारा बरती गई तो देश से जल्द ही कोरोना महामारी का सफाया हो जाएगा। इस दौरान हजारों लोगों को साबुन का वितरण किया गया। इस कार्य मुख्य रूप से पप्पू कुमार ,रितेश कुमार सिंह, करण सिंघानिया ने भाग लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *