ग्रामीण क्षेत्र में आधुनिक लाइब्रेरी के संचालन का परमार्थ कर रही है जन विकास क्रांति
October 12, 2018
पोस्टर विवाद पर बोले राजेश चन्द्र- जिनके पूरे परिवार का चरित्र रावण जैसा, वे राम बनने को आतुर है
October 18, 2018

मदद से अधिक हाल-चाल पुछने वाले कॉल से तंग होकर चार दिनों में ही बंद हुआ हार्दिक का हेल्पलाइन नंबर

का हाल है हार्दिक भाई हम बिहार के भागलपुर से से बोल रहे है.. कुछ इन्हीं अंदाज में उतर भारतीयों को मदद के लिए जारी किए गये हेल्पलाइन नंबर पर कॉल आने से परेशान होकर हार्दिक पटेल को दो-चार होना पड़ा है. हार्दिक के संगठन किसान क्रांति सेना के बिहार यूनिट के संयोजक संजय पटेल ने बताया कि जारी किया गया हेल्पलाइन नंबर 9978520793 हार्दिक पटेल का निजी इस्तेमाल के लिए था. हार्दिक पटेल स्वयं इसकी मोनिटरिंग करेंगे इसी नियत से किसी अन्य कार्यकर्त्ता का नंबर देने की जगह अपना ही नंबर जारी कर दिया था. लेकिन मदद की गुहार लगाने वालो से अधिक पत्रकारों और विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों ने फोन किया.

मंगलवार को नंबर जारी करने के बाद काफी संख्या में कॉल रिसीव हुआ और हार्दिक की टीम द्वारा गुजरात की विभिन्न हिस्सों में मदद पहुंचाने की कोशिश की गयी. वुधवार को भी काफी संख्या में लोगों ने सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क किया. हालाँकि फोन करने वालों में अधिकतर हाल-चाल जानने और रियलिटी चेक करने के लिए थे. इसी बीच गुजरात में हालात भी लगभग सामान्य भी हो चुका है. लेकिन रियलिटी चेक करने वाले और हाल चाल पुछने वालों के फोन किए जाने की संख्या में कमी नहीं आई है.

बृहस्पतिवार को ऐसे फोन कॉल अधिक रहने और मदद की गुहार लगाने वाले लोगों की संख्या नाम मात्र ही रह गई है. यहीं कारण है कि हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर कहा है कि जितना हो सका उतना उतर भारतीय लोगों को हेल्प किया, एक ही नंबर होने के कारण बहुत लोगों का फोन नहीं उठा पाने के लिए खेद जताया है.

किसान क्रांति सेना बिहार के संयोजक  संजय पटेल ने आरोप लगाया है कि हार्दिक की लोकप्रियता से डर कर पटना में लगे पोस्टरों को रातों रात भाजपा द्वारा हटवाया गया और कुप्रचार करवाया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *