पुलमावा अटैक पर ग्लैमर जगत गुस्से में, अक्षय बोले हम इसे भूल नहीं सकते
February 15, 2019
ये है कम उम्र के ब्वायफ्रेंड पर फिदा होने वाली चर्चित अभिनेत्रियां
February 16, 2019

अब तब अमिताभ: वॉलीवुड में पचास साल का महासफ़र

यह छोरा गंगा किनारे वाला है… किरोड़ीमल कॉलेज का अमिताभ जिसे कभी ऑल इंडिया रेडियो के एंकर के ऑडिशन से अपनी भद्दी आवाज की वजह से बाहर होना पड़ा. उसी अमित श्रीवास्तव उर्फ़ अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड में महानायक के रूप में पचास साल की यात्रा पूरी की है…न लथपथ… न थके… न हारे…बिलकुल कर शपथ…आगे बढ़ता…अग्निपथ..अग्निपथ…!

अमिताभ के फिल्म इंडस्ट्री में पचास साल पूरे करने पर उने पुत्र अभिनेता अभिषेक बच्चन ने लिखा है कि वे मेरे लिए आइकन से भी अधिक बढ़कर है…मेरे पिता.. अच्छे दोस्त.. गाइड.. अच्छे आलोचक.. बड़े समर्थक..आदर्श..हीरो..! मैं आश्वस्त हूँ कि उनके काम के प्रति जज्बा आज भी पहले की तरह ही है…जब उन्होंने काम करना शुरू किया होगा.

सनद रहे कि अमिताभ बच्चन को वॉलीवुड में सबसे अधिक कमाई करने वाले अभिनेताओं में गिना जाता है. 50 सालों के सफ़र में उन्होंने कई सुपर हिट फिल्मे दी है. अमिताभ बच्चन ने अपने दोस्त भूतपूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के कहने पर राजनीति में भी कुछ समय के लिए कदम रखा था. वे इलाहाबाद से कांग्रेस की टिकट पर सांसद चुने गये थे. हालांकि संसद में उनकी पारी बेहद असफल रही. इसके बाद उन्होंने कभी भी राजनीति में  वापस कदम नहीं रखा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *